सरकार ने कानून बना दिया, साहब ने मीटिंग कर लिया, उन्होने योगी और मोदी की तस्वीर लगा दी, अब सब ठीक है..

Share It

बी.के.सिंह। यहां तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर लगी है अरे योगी जी भी हैं भाजपा अध्यक्ष पांडे जी भी हैं और साथ में मेयर साहब भी हैं यहां सब ठीक होगा। जी हां ‘ख़बर अब तक’ के खोजी पत्रकार जब पहली बार इस स्कूल में गए थे तो उनके मन में यही सब चल रहा था। हालांकि कुछ ही समय बाद यह साफ हो गया कि योगी और मोदी की तस्वीर वाले इस पब्लिक स्कूल की हालत तो और भी खराब है। इस स्कूल से एक महत्वपूर्ण जानकारी यह मिली कि नेताओं द्वारा टीवी, अख़बार या मीटिंग के जरिए जो बातें कही जाती हैं वास्तव में ये नेता खुद अपने असल जीवन में उसका पालन नहीं करते। यानि कि सीधे तौर पर आप यह कह सकते हैं कि तमाम नेताओं की कथनी और करनी में 90 डिग्री का फर्क होता है। फिलहाल आगे बढते हैं और असल मुद्दे पर आते हैं।

दरअसल प्राइवेट स्कूलों की मनमानी और लूट का पर्दाफाश करने के लिए ‘खबर अब तक’ की टीम ने गहन छानबीन की है। इस दौरान हमारे हाथ तमाम ऐसे सबूत लगे हैं जिससे यह साबित होता है कि ये प्राइवेट स्कूल विभिन्न तरीकों से शिक्षा के नाम पर सिर्फ और सिर्फ लूट-पाट कर रहे हैं। यहां पर खुलेआम नियम-कानून की धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि यूपी सरकार ने इन स्कूलों की मनमानी पर ब्रेक लगाने के लिए उत्तर प्रदेश स्ववित्तपोषित स्वतंत्र विद्यालय (शुल्क विनियमन) अधिनियम, 2018 नाम से एक कानून भी बना दिया है। इस कानून के बनने के बाद सरकार की ओर से बड़े-बड़े दावे किए गये थे। हालांकि हमारे पड़ताल में यह बात सामने आयी है कि प्राइवेट स्कूलों पर इस कानून का कोई असर नहीं है। सरकार का दावा सिर्फ हवा-हवाई दिखता है।

हमारे पड़ताल में सबसे चौंकाने वाली बात यह सामने आयी है कि अधिकांश स्कूल समाजसेवा के नाम पर शिक्षा की दुकान खोलकर सिर्फ और सिर्फ धोखा दे रहे हैं। इन स्कूलों का मकसद किसी भी तरीके से समाजसेवा नहीं है। इन स्कूलों को संचालित करने वालों का सिर्फ और सिर्फ पैसा कमाना ही मकसद है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इन स्कूल संचालकों को खुश करने के लिए कई मशहूर फर्मों द्वारा सरकारी खजाने को करोड़ों का चूना लगाकर उसका भी बड़ा हिस्सा इनके जेब में डाला जा रहा है।

देखिए ‘ख़बर अब तक’ की प्राइवेट स्कूलों पर सबसे बड़ी तहकीकात ऑपरेशन 365..

प्राइवेट स्कूलों के काले कारनामों पर 'ख़बर अब तक' की सबसे बड़ी तहकीकात..

यूपी सरकार के दावों पर 'ख़बर अब तक' की सबसे बड़ी तहकीकात..

Posted by Khabar Ab Tak on Monday, April 29, 2019

Operation 365 Part – 2 जारी है..

प्राइवेट स्कूलों के काले कारनामों पर 'ख़बर अब तक' की सबसे बड़ी तहकीकात..

Posted by Khabar Ab Tak on Tuesday, April 30, 2019