टीवी पत्रकार अमन चोपड़ा की गिरफ्तारी पर यूपी और राजस्थान की पुलिस आमने-सामने

एक नज़र इधर प्रमुख समाचार मीडिया

टीवी पत्रकार और एंकर अमन चोपड़ा की गिरफ्तारी को लेकर उत्तर प्रदेश और राजस्थान की पुलिस आमने-सामने आ गई है। इस समय हालात यह हैं कि दोनों एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। टीवी पत्रकार अमन चोपड़ा को गिरफ्तार करने गौतमबुद्ध नगर पहुंची राजस्थान पुलिस को उनके घर पर ताला लगा मिला। सोसायटी के लोगों से बातचीत के दौरान पुलिस को पता चला है कि पिछले महीने की 28 तारीख से ही टीवी पत्रकार के फ्लैट पर ताला लगा हुआ है।

राजस्थान पुलिस ने फ्लैट के बाहर गैर जमानती वारंट चस्पा किया है। इसके बाद राजस्थान पुलिस ने रविवार को आरोप लगाया कि यूपी पुलिस ने उन्हें काफी देर इंतजार करवाया, जिससे आरोपी को भागने का मौका मिल गया। नोएडा पुलिस के अधिकारियों ने इस आरोप को खारिज कर दिया है। बताया जा रहा है कि पत्रकार अमन चोपड़ा को गिरफ्तार करने नोएडा और दिल्ली पहुंची राजस्थान पुलिस की टीम सीधे राज्य सरकार और पुलिस मुख्यालय के निर्देशन में काम कर रही है। टीम को चोपड़ा की गिरफ्तारी तक वहीं रहने और तलाश करने के निर्देश दिए गए हैं।

दरअसल टीवी पत्रकार अमन चोपड़ा पर कथित तौर पर भ्रामक खबर से समाज के विभिन्न वर्गों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है। पत्रकार अमन चोपड़ा के खिलाफ पिछले महीने बूंदी, अलवर, और डूंगरपुर जिलों में तीन FIR दर्ज की गई थी। इसमें से दो मामलों में राजस्थान उच्च न्यायालय गिरफ्तारी पर रोक लगा चुका है, लेकिन डूंगरपुर जिले में स्थानीय अदालत के आदेश के बाद अमन चोपड़ा को गिरफ्तार करने राजस्थान पुलिस गौतमबुद्ध नगर पहुंची है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *