बीसीसीआई ने गोरखपुर की डॉ. ऋचा मोदी को नियुक्त किया महिला IPL टीम का डॉक्टर

एक नज़र इधर जरूर पढ़ें प्रमुख समाचार

Gorakhpur News | आगामी 23 मई से शुरू हो रहे महिला IPL के खिलाड़ियों की सेहत की निगरानी गोरखपुर की स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. ऋचा मोदी करेंगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने डॉ. ऋचा मोदी को मेडिकल टीम की जिम्मेदारी सौंपी है। डॉ. ऋचा मोदी को बीसीसीआई द्वारा महिला IPL के लिए टीम डाक्टर के रूप में नियुक्त किया गया है।

बीसीसीआई ने देश में महिला क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है। इसके तहत महाराष्ट्र के पुणे में पुरुष IPL की तरह बीसीसीआई महिला IPL भी करा रही हैं। इसी सीजन में महिला IPL टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट खेला जाएगा। इसका शेड्यूल भी तय हो गया है। यह टूर्नामेंट 23 से 28 मई तक पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा।

डॉ. ऋचा मोदी आरोग्य मंदिर के संचालक डॉ. विमल मोदी और स्त्री व प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. स्मिता मोदी की पुत्रवधू हैं। उन्होंने वर्ष 2006 में चिकित्सा विज्ञान में स्नातक और वर्ष 2010 में स्त्री एवं प्रसूति रोग विषय से परास्नातक किया है। डॉ. ऋचा को महिला IPL के लिए टीम डाक्टर के रूप में चयन होने पर जिले के चिकित्सकों एवं उनके परिजनों ने हर्ष व्यक्त किया है।

More from my site

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *