यूपी का यह थानाध्यक्ष अवैध वसूली के लिए पूरे थाने को देता था ट्रेनिंग, ऐसे खुला राज

एक नज़र इधर जरूर पढ़ें प्रमुख समाचार

लखनऊ। यूपी के एक थाने का थानाध्यक्ष अवैध वसूली और घूसखोरी को बढ़ाने के लिए बाकायदा पूरे थाने को ट्रेनिंग देता था। फिलहाल किसी ने इसका ऑडियो रिकार्ड करके वायरल कर दिया जिसके बाद इस पूरे मामले का खुलासा हुआ है। ‘ख़बर अब तक’ को मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले का यह वायरल ऑडियो इस समय खूब चर्चा में है। इस वायरल ऑडियो में खीरों थाने के थानाध्यक्ष मणिशंकर तिवारी उपनिरीक्षकों और सिपाहियों को घूस मांगने और अवैध कमाई का तरीका समझा रहे हैं। वायरल ऑडियो का संज्ञान लेते हुए एसपी स्वप्निल ममगई ने थानाध्यक्ष मणिशंकर तिवारी को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही इनके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू हो गया है।

बताया जा रहा है कि थानाध्यक्ष मणिशंकर तिवारी बाकायदा अवैध वसूली और घूसखोरी को बढ़ाने के लिए पूरे थाने को ट्रेनिंग देते थे। फिलहाल थानाध्यक्ष मणिशंकर तिवारी द्वारा पूरे थाने को दी जा रही ट्रेनिंग का ऑडियो सामने आ गया है। इस ऑडियो में एसओ साहब खुद के अवैध कारनामों का भी बखान करते सुनाई दे रहे हैं। थानाध्यक्ष मणिशंकर तिवारी कह रहे हैं कि तुम लोगों को पैसा कमाने की तमीज नहीं है, मुझसे सीखिए.. जब मैं एएसआई था तब भी जमकर कमाया। वायरल ऑडियो में एसओ मणिशंकर तिवारी भद्दी-भद्दी गलियों का भी प्रयोग कर रहे हैं। हालांकि इस ऑडियो में थानाध्यक्ष मणिशंकर तिवारी सीओ, एडिशनल एसपी और एसएसपी को ईमानदार बता रहे हैं।

नीचे लिंक पर क्लिक करके आप पूरा ऑडियो सुन सकते हैं..

कैसे करना है अवैध वसूली इसके लिए थानाध्यक्ष ने पूरे थाने की शुरू कर दी ट्रेनिंग

अवैध कमाई का तरीका सिखाने वाली पाठशाला का यह वायरल ऑडियो इस समय खूब चर्चा में है। इस वायरल ऑडियो में रायबरेली जिले के खीरों थाने के थानाध्यक्ष मणिशंकर तिवारी उपनिरीक्षकों और सिपाहियों को घूस मांगने और अवैध कमाई का तरीका समझा रहे हैं। वायरल ऑडियो का संज्ञान लेते हुए एसपी स्वप्निल ममगई ने एसओ साहब को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही इनके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू हो गया है।

Posted by Khabar Ab Tak on Wednesday, June 17, 2020

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *