EVM बवाल के बाद बनारस में 300 लोगों पर हत्या के प्रयास, लूट और बलवा समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

एक नज़र इधर जरूर पढ़ें प्रमुख समाचार

वाराणसी। वाराणसी में प्रशिक्षण के लिए जा रही EVM लदी गाड़ी रोकने के बाद हुए बवाल मामले में पुलिस ने 300 अज्ञात लोगों पर हत्या के प्रयास, लूट, बलवा समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। एडीजी जोन रामकुमार के चालक की तहरीर पर लालपुर-पांडेयपुर पुलिस ने यह मुकदमा दर्ज किया है। वीडियो व फोटो के जरिये अज्ञात उपद्रवियों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी।

ख़बरों के मुताबिक पहड़िया मंडी स्थित मतगणना स्थल पर रखी गई ईवीएम में हेराफेरी का आरोप लगाते हुए सैकड़ों सपा नेताओं ने मंगलवार शाम को जमकर हंगामा किया था। घटना की जानकारी के बाद मौके पर मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा, पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश के साथ ही एडीजी जोन राम कुमार भी पहुंचे थे। एडीजी जोन का वाहन जैसे ही मंडी के गेट से भीतर पहुंचा, गेट नंबर दो के पास उसे रोकने के साथ ही पीछे से पत्थरबाजी शुरू हो गई।

घटना में एडीजी जोन राम कुमार को चोट तो नहीं आई लेकिन चालक लालता प्रसाद यादव के कान व जबड़े में गंभीर चोट लग गई। इसके साथ ही गनर श्याम दुलारे सिंह को भी चोट लग गई। पथराव में एडीजी जोन के वाहन के शीशे टूट गये। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर तोड़फोड़ व नारेबाजी की। फिलहाल एडीजी जोन राम कुमार के चालक लालता प्रसाद यादव की तहरीर पर 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा, धमकी देने, मारपीट, सरकारी काम में बाधा, सरकारी संपत्ति का नुकसान, हत्या के प्रयास, लूट समेत 16 धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *