50 प्रतिशत घरेलू आरक्षण के साथ सपा की पहली लिस्ट जारी..

Share It

लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के जारी होते ही सोशल मीडिया में लोगों ने सवाल भी उठाना शुरू कर दिया है। राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि
पचास प्रतिशत घरेलू आरक्षण के साथ आज समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में अपने 6 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी । पचास प्रतिशत घरेलू आरक्षण का लाभ पाने वालों में मुलायम सिंह यादव, धर्मेंद्र यादव, व अक्षय यादव हैं। राघवेन्द्र प्रताप सिंह के इस पोस्ट के जबाब में अविनाश कुमार पांडे लिखते हैं कि इसी आरक्षण को बचाये रखने के लिए बुआ के चरणों में पड़े हैं यादव परिवार के टीपू..

वहीं दूसरी तरफ वरिष्ठ पत्रकार सुमित अवस्थी ने ट्वीटर पर लिखा है “तो मुलायम सिंह ने भाई @shivpalsinghyad के ऊपर बेटे @yadavakhilesh को ही पसंद किया. अखिलेश वाली @samajwadiparty से यादवों के गढ़ मैनपुरी से लोकसभा चुनाव लडेंगें ‘नेताजी’! चाचा शिवपाल चाहकर भी नेताजी को समझा नहीं पाये। यानी जनवरी 2017 वाला ‘कांड’ पापा-बेटे द्वारा सुनियोजित था!”

भाजपा नेता राकेश त्रिपाठी ने ट्वीटर पर लिखा है “प्रोफेसर रामगोपाल #यादव ने तीन सुरक्षित सीटों सहित तीन #असुरक्षित सीटों पर @samajwadiparty के प्रत्याशियों का ऐलान किया है। खास बात यह है कि तीनों #असुरक्षित सीटों पर एक ही #परिवार के # यादव जी चुनाव लड़ेंगे, लोकतंत्र को यह बपौती अब स्वीकार नहीं”