चर्चित पत्रकार यशवंत सिंह ने सलमान खान के जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर की जनहित याचिका

Share It

नई दिल्ली। चर्चित पत्रकार यशवंत सिंह ने आज सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर अभिनेता सलमान खान को मिली जमानत खारिज कर उन्हें जेल भेजने की मांग की है। यशवंत सिंह मीडिया पोर्टल Bhadas4Media.com के संपादक हैं।

पत्रकार यशवंत सिंह की ओर से अधिवक्ता उमेश शर्मा ने यह याचिका दाखिल की है। इस जनहित याचिका के माध्यम से अदालत को बताया गया है कि सेशन कोर्ट बॉम्बे ने इस मामले में पहले से निर्देशित कानून का पालन जानबूझ कर नहीं किया जिसकी वजह से सलमान खान को बेल आराम से मिल गयी और इससे भारत के पढ़े-लिखे लोग सन्न है। हर तरफ कोर्ट पर सवाल उठाए जाने लगे। सोशल मीडिया पर कोर्ट के खिलाफ नकारात्मक टिप्पणियों की बाढ़ सी आ गई।

लोग सवाल उठाने लगे कि क्या किसी अदृश्य और बड़ी राजनीतिक ताकत के इशारे पर न्यायपालिका सिर के बल पलट गई और ऐसे ऐसे कारमाने किए कि न्यायपालिका पर से लोगों का भरोसा उठ गया। यह प्रश्न मूल रूप से उठाया गया है कि क्या कानून सभी के लिए बराबर है? अगर ऐसा है तो सेशन कोर्ट के जज ने एक दिन में ही दोनों आदेश क्यों पारित किया जबकि सुप्रीम कोर्ट ने 1989 में ही कहा था कि ऐसे मामलों में अदालत को दोनों आदेश दो दिनों में पारित करने चाहिये।

इस जनहित याचिका के साथ सोशल मीडिया में न्यायालय के खिलाफ की गईं नकारात्मक टिप्पणियों की प्रति भी संलग्न की गई है।