एक्सक्लूसिवः ओमप्रकाश राजभर होंगे मंत्री पद से बर्खास्त

Share It

बी.के.सिंह। अपने बयानों से बार-बार भाजपा को मुश्किलों में डालने वाले कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर को बहुत जल्द मंत्री पद से बर्खास्त किया जा सकता है। यह जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है। बताया जा रहा है कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के लगातार हमलों से परेशान होकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व में चिंतन-मंथन शुरू हो गया है और बहुत जल्द पार्टी की ओर से इस पर बड़ा निर्णय लिया जा सकता है।

सपा-बसपा के संपर्क में हैं राजभर

बताया जा रहा है कि ओमप्रकाश राजभर लगातार सपा और बसपा के संपर्क में हैं और भाजपा को नुकसान पहुंचाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से लगातार पार्टी पर हमला कर रहे हैं। हालांकि जानकारी के बावजूद भाजपा राजभर से नाता नहीं तोड़ना चाहती थी। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने “ख़बर अब तक” से बातचीत में कहा कि ओमप्रकाश राजभर के लगातार हमलों को पार्टी नजरअंदाज करती रही है लेकिन उनके तेवर दिन-प्रतिदिन पार्टी के खिलाफ और तल्ख होते जा रहे हैं। अब और ज्यादा ओमप्रकाश राजभर को झेलना पार्टी को भारी नुकसान पहुंचा सकता है।

कौन हैं ओमप्रकाश राजभर?

ओमप्रकाश राजभर को यूपी में एक बड़े पिछड़े वर्ग के नेता के रूप में जाना जाता है। हालांकि बसपा से अलग होने के बाद ही राजभर ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की स्थापना की थी। इनकी पार्टी लगातार चुनाव लड़ती रही लेकिन सभी चुनावों में इनकी पार्टी को बहुत कम वोट मिले। उत्तर प्रदेश में भाजपा के साथ गठबंधन के बाद ही राजभर की पार्टी को सफलता मिली।