यूपी के इस बड़े कारोबारी ने बोगस कंपनियों के जरिए काले धन को किया सफेद

Share It

लखनऊ। यूपी के इस चर्चित कारोबारी बंधुओं ने आधा दर्जन बोगस कंपनियां बनाकर 100 करोड़ रूपये से ज्यादा की रकम को ठिकाने लगा दिया। यह खुलासा इनकम टेक्स की छापेमारी के दौरान हुई जांच से हुआ है। दरअसल गुरूवार को बैल कोल्हू ब्रांड से सरसों का तेल बनाने वाली कंपनी बीएल एग्रो और खंडेलवाल एडिबल ऑयल पर इनकम टेक्स की छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में सोने की बरामदगी के साथ आधा दर्जन बोगस कंपनियां बनाकर 100 करोड़ रुपये से अधिक की रकम की हेराफेरी का मामला सामने आया है।

बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों के हाथ कई ऐसे दस्तावेज लगे हैं जिससे यह पता चला है कि यूपी के बड़े तेल कारोबारियों में शामिल घनश्याम खंडेलवाल और दिलीप खंडेलवाल ने कालेधन को ठिकाने लगाने के लिए बोगस कंपनियों का सहारा लिया है। हालांकि आयकर विभाग के अधिकारी अभी इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

आयकर विभाग की यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली से आई कई टीमों ने बृहस्पतिवार को बरेली स्थित खंडेलवाल बंधुओं की फैक्ट्री, ऑफिस, रिफाइनरी व गोदाम सहित 32 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा। टीम के साथ बड़ी संख्या में पीएसी भी थी। टीमों ने सभी जगह अंदर घुसते ही गेट बंद करा दिए। किसी को बाहर निकलने व अंदर आने की इजाजत नहीं दी गई। टीम ने फैक्ट्री के अधिकारियों के मोबाइल कब्जे में ले लिए। किसी को फोन या आपस में बात भी नहीं करने दी गई।