Saturday 23rd November 2019

‘ख़बर अब तक’ के स्टिंग में फंसे सभी कर्मचारी सस्पेंड, तत्कालीन उपायुक्त पूजा श्रीवास्तव की भूमिका की जांच के लिए टीम गठित

Share It

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम से लेकर मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में लाभार्थी बनाने के नाम पर हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर ‘ख़बर अब तक’ ने जो स्टिंग ऑपरेशन जारी किया था उसमें फंसे सभी कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही तत्कालीन प्रभारी उपायुक्त पूजा श्रीवास्तव की इस मामले में भूमिका को लेकर निदेशालय स्तर से एक जांच टीम गठित की गई है। दरअसल गोरखपुर जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र में चल रहे भ्रष्टाचार को लेकर ‘ख़बर अब तक’ की ओर से बड़ा खुलासा किया गया था। ‘ख़बर अब तक’ ने अपने इस खुलासे में यह दिखाया था कि कैसे इस विभाग के कर्मचारी खुलेआम प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम से लेकर मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में लाभार्थी बनाने के नाम पर भ्रष्टाचार को अंजाम दे रहे हैं। ‘ख़बर अब तक’ के इस खुलासे के बाद तत्कालीन प्रभारी उपायुक्त पूजा श्रीवास्तव ने दिखावटी कार्रवाई करते हुए इस मामले को रफा-दफा कर दिया था। हालांकि ‘ख़बर अब तक’ के लगातार कई खुलासों के बाद तत्कालीन प्रभारी उपायुक्त पूजा श्रीवास्तव खुद सवालों के घेरे में आ गई थीं। ‘ख़बर अब तक’ के प्रयास के बाद जैसे ही इस मामले की जांच संयुक्त आयुक्त गोरखपुर मंडल आशुतोष त्रिपाठी ने शुरू करने का प्रयास किया तो उनके ऊपर एक युवती ने रेप के प्रयास का मुकद्मा दर्ज करा दिया। बताया जाता है कि इस मामले को दबाने के लिए आशुतोष त्रिपाठी पर रेप के प्रयास का मामला दर्ज कराया गया था। हालांकि जैसे ही यह पूरा मामला निदेशालय के संज्ञान में आया तो आयुक्त एवं निदेशक गौरव दयाल ने स्टिंग में फंसे वरिष्ठ सहायक राम लखन, अफजल जया तथा कनिष्ठ सहायक हरिमोहन श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके अलावा प्रभारी उपायुक्त का कार्यभार देख रहीं सहायक आयुक्त उद्योग पूजा श्रीवास्तव को आरोपियों पर प्रभावी कार्रवाई करने के बजाय दिखावटी और सतही कार्रवाई करने के आरोप में उद्यम प्रोत्साहन निदेशालय कानपुर से संबद्ध करते हुए उनकी भूमिका की जांच के लिए एक टीम गठित कर दी गयी है। संयुक्त आयुक्त उद्योग अयोध्या मंडल के नेतृत्व में गठित यह जांच टीम इस पूरे मामले की जांच करेगी।

नीचे लिंक पर क्लिक करके ‘ख़बर अब तक’ का वह स्टिंग ऑपरेशन आप देख सकते हैं..

यूपी में भ्रष्टाचार पर बड़ा खुलासा: देखिये योगी की योजना में कैसे लग गया भ्रष्टाचार का दीमक

यूपी में भ्रष्टाचार पर बड़ा खुलासा: देखिये योगी की योजना में कैसे लग गया भ्रष्टाचार का दीमक

Posted by Khabar Ab Tak on Saturday, September 14, 2019

ऑपरेशन 'सेटिंग' पार्ट-2 : पहली बार खुफिया कैमरे पर देखिये 100 में साढ़े 99 बेईमान..

ऑपरेशन सेटिंग पार्ट – 2 में आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं कि कैसे यूपी में प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत युवाओं को उद्योग लगाने के लिए सरकार की ओर से जो सब्सिडी मिलता है उस पर भ्रष्टाचारियों की गिद्ध दृष्टि लगी रहती है..

Posted by Khabar Ab Tak on Monday, August 26, 2019

देश में लाखों विजय माल्या, मेहुल चोकसी और नीरव मोदी बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश

ऑपरेशन सेटिंग पार्ट – 3 में आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं कि कैसे हमारे देश का सिस्टम लाखों विजय माल्या, मेहुल चोकसी और नीरव मोदी बनाने के लिये प्रयासरत है। इस खुलासे को जरूर देखिये और इस भ्रष्ट सिस्टम को बदलने के लिये सरकार को मजबूर कीजिये..

Posted by Khabar Ab Tak on Saturday, August 31, 2019